विदेशी मुद्रा - कारखाने में ट्रेंड व्यापार - अखिल जोड़े


विदेशी मुद्रा रुझान संकेतक निशुल्क, आसान सेटअप, 9 समय के फ्रेम यहां किसी भी मेटाट्रेडर प्लेटफॉर्म पर मुफ्त विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति संकेतक स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं। संकेतक महान विदेशी मुद्रा व्यापार उपकरण हैं और इसका इस्तेमाल कई समय सीमा विश्लेषण करने के लिए किया जा सकता है, बाजार के रुझान और हमारी प्रवृत्ति आधारित व्यापार योजनाओं का पालन करें। संकेतक ज्यादातर विदेशी मुद्रा व्यापार और चार्टिंग प्रणालियों के अनुकूल हैं। ये संकेतक बाजार विश्लेषण के लिए बहुत सरल लेकिन बहुत प्रभावी हैं। सेटअप के लिए निर्देश ये निर्देश मेटाट्रेडर प्लेटफॉर्म पर विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति सूचक को स्थापित करने के लिए हैं, हालांकि अनुभवी व्यापारी लगभग किसी भी अच्छी गुणवत्ता वाले विदेशी मुद्रा चार्टिंग प्लेटफार्म पर इन सरल घातीय चलती औसत सेट कर सकते हैं। 1. आप चाहते हैं किसी भी दलाल से एक मेटाट्रेडर मंच खोलें। किसी ब्रोकर से मेटाट्रेडर मंच ठीक है। 2. एक जोड़ी पर एक चार्ट खोलें। ऐसा करने का एक तरीका बोली विंडो और प्रतीक क्षेत्र में एक जोड़ी पर दायाँ क्लिक करें और ड्रॉप डाउन मेनू में quotchart विंडोक्वाट पर क्लिक करें। चार्ट को प्लेटफार्म में जोड़ दिया जाएगा। 3. शीर्ष उपकरण पट्टी पर जाएं और एक आइकन है जो संकेत के साथ एक आवर्धक ग्लास जैसा दिखता है। चार्ट को बढ़ाना करने के लिए आप दो बार साइन पर क्लिक कर सकते हैं। कुछ व्यक्तिगत पसंद यहां शामिल है, लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं तो हम हर दिन सेटअप का उपयोग करते हुए चार्ट का मिलान करेंगे। हमारी वेबसाइट पर इस सटीक सेटअप की छवियां हैं ताकि आप जांच सकें कि आपने चार्ट को सही तरीके से सेट किया है 4. quotNavigatorquot क्षेत्र में quotIndecatorsquot के तहत औसत औसत quototoving पर क्लिक करें, फिर quotquatch पर quotattach पर क्लिक करें 5. इस तरह से फ़ील्ड भरें: अवधि: 5, एमए विधि: घातीय, पर लागू होते हैं: करीब, शैली: हरे, रेखा मोटाई शीर्ष से दूसरे स्थान पर। 6. चरण संख्या 5 दोहराएं और इस तरह से फ़ील्ड भरें: अवधि: 12, मा विधि: घातीय, पर लागू होते हैं: बंद, शैली लाल और रेखा मोटाई शीर्ष से दूसरे एक। 7. quotvisualizationquot टैब पर चेक समय का समय फ्रेम्स तब ठीक पर क्लिक करें। अब आप सभी 9 समय के फ्रेम के लिए एक जोड़ी पर सेटअप के साथ समाप्त हो गए हैं। प्रत्येक क्रमिक मुद्रा जोड़ी के लिए प्रक्रिया को दोहराएं। इसमें सभी 28 जोड़ी का पालन करने में लगभग 30 मिनट लगते हैं यदि आप ऐसा करते हैं तो सभी सेटिंग्स को सभी जोड़े के लिए स्वचालित रूप से सहेजा जाएगा। विदेशी मुद्रा रुझान सूचक वीडियो हमारे पास कुछ छोटे वीडियो हैं जो व्यापारियों को दिखाते हैं कि संकेतक कैसे सेट अप करें, यदि ऊपर लिखित निर्देश स्पष्ट नहीं हैं। वीडियो आपको मूल सेटअप और बुनियादी सेटअप के कुछ भिन्नरूपों को अलग-अलग मुद्रा के माध्यम से संकेतक सेट करना, या मेटाट्रेडर प्रोफाइल का उपयोग करना दिखाएगा। इन लघु वीडियो के लिए हमारे विदेशी मुद्रा वीडियो पृष्ठ देखें। विदेशी मुद्रा रुझान संकेतक स्क्रीनशॉट आपके द्वारा मेटाट्रेडर पर प्रवर्तक संकेतक स्थापित करने के बाद आप निम्न छवि के विरुद्ध उन्हें जांच सकते हैं कि क्या वे मैच करते हैं। हमारे पास विदेशी मुद्रा ब्लॉग पर हमारी वेबसाइट और एक चार्ट लाइब्रेरी पर भी विभिन्न चार्ट के उदाहरण हैं, जो कि साइड चेक के साथ आगे चलने के लिए हैं यही वह है जो वे दिखते हैं। मूल्य अलर्ट सेट करना मेटाट्रेडर प्लेटफॉर्म में नि: शुल्क डेस्कटॉप मूल्य अलार्म प्लेटफ़ॉर्म में बनाया गया है, ये श्रव्य अलर्ट हैं जो मूल्य स्तर का उल्लंघन करते हैं। आप उन सभी 28 जोड़ों पर सेट कर सकते हैं जो हम अनुसरण करते हैं। हमारी विदेशी मुद्रा वीडियो लाइब्रेरी आपको दिखाती है कि श्रव्य मूल्य अलर्ट कैसे सेट करें। दैनिक व्यापार की योजना है कि हम मूल्य अलार्म प्रणाली के साथ काम बेहद अच्छी तरह से पेश करते हैं। बाज़ार की प्रमुख प्रवृत्तियों की दिशा में ब्रेकआउट की निगरानी के लिए हम जो प्रत्येक ट्रेडिंग योजना का अनुसरण करते हैं, उनमें हम में से कई जोड़े में विशिष्ट अलार्म अंक होते हैं। ट्रेडर्स आपके ब्रोकर से यह जांच सकते हैं कि ये मूल्य अलर्ट आपके सेल फोन पर कैसे पहुंचे। जब मूल्य अलार्म हिट हो, तो प्रमुख रुझान या दोलन चक्र में ट्रेड प्रविष्टि सत्यापन के लिए विदेशी मुद्रा हीटमैपर के साथ ही प्रवृत्ति संकेतकों पर छोटे समय के फ़्रेमों की जांच करें। विदेशी मुद्रा बाजार के रुझानों के बाद, एक अच्छी तरह से तैयार व्यापार योजना के साथ, जब अच्छा पैसा प्रबंधन के साथ मिलकर, आप ट्रेड प्रविष्टि प्रक्रिया के माध्यम से विदेशी मुद्रा बाजार के बड़े रुझानों में मार्गदर्शन करेंगे। ये विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति संकेतक और श्रव्य मूल्य अलर्ट हमारे व्यापारिक प्रणाली के महत्वपूर्ण घटक हैं.रेड ट्रेडिंग सभी युग्म जैसे मैं कहता हूं कि प्रणाली अविश्वसनीय रूप से सरल और बेहद प्रभावी है और यह हमेशा आपके जोखिमों को कम रखती है क्योंकि आप कम जोखिम वाली उच्च संभावना वाले व्यापारों की तलाश में हैं अगर कुछ चीजें गलत तरीके से होती हैं और कुछ समय होता है, तब भी थोड़ी ख़राब हो जाती है। लेकिन हमेशा जोखिम में बहुत कम होगा। और यहां तक ​​कि अगर बाजार आप पर वापस कर लेता है, तो संभवतः एक ही सेटअप पर दूसरा मौका होगा। हमेशा सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि उन राउंड नंबर कहां हैं क्योंकि वे विशाल एसआर लाइन हैं और एडीआर पता है कि यदि आपके पास यह सुनिश्चित करने के लिए इंटर्न ट्रेडिंग है हाय नाइटमॉव्स अपने 3 एसएमए व्यापारिक तरीके साझा करने के लिए धन्यवाद। मैं एक नौसिखिया हूँ और एमए ट्रेडिंग के पक्ष में हूं, लेकिन शुरू किए गए अधिकांश धागे निष्क्रिय हैं अब मैं अक्सर अपने धागे को देखता हूं और आपकी सलाह उठाता हूं। अपने विश्लेषण और पोस्टिंग को देखने के लिए आगे देख रहे हैं। अच्छा कार्य करते रहिए। वाहवाही। दिसम्बर 2007 में शामिल हुए स्थिति: रुझानों का व्यापार 2,584 पोस्ट हाय रात मैवो अपने 3 एसएमए व्यापारिक तरीकों को साझा करने के लिए धन्यवाद। मैं एक नौसिखिया हूँ और एमए ट्रेडिंग के पक्ष में हूं, लेकिन शुरू किए गए अधिकांश धागे निष्क्रिय हैं अब मैं अक्सर अपने धागे को देखता हूं और आपकी सलाह उठाता हूं। अपने विश्लेषण और पोस्टिंग को देखने के लिए आगे देख रहे हैं। अच्छा कार्य करते रहिए। वाहवाही। मुझे लगता है कि बहुत सारे धागे निष्क्रिय हैं, और कुछ प्रवृत्ति व्यापारिक सूत्र वास्तव में आपको बहुत कुछ पोस्ट करने के लिए पसंद नहीं करते हैं इसलिए मुझे पूछा गया कि मेरा सिस्टम कितना था इसलिए मैंने यह धागा शुरू किया, मुझे आशा है कि हर कोई एक टन का पैसा बनाता है उस पर, यह वर्षों में मुझे अच्छी तरह से इलाज किया है हाय महान धागा मैं भी एक बहुत ही समान प्रणाली का प्रयोग कर रहा हूं। यह आपके साथ मिलकर काम करना और एक साथ व्यापार करने के लिए बहुत अच्छा होगा क्योंकि हम प्रवेश, प्रवृत्ति, एसएल, टीपी आदि की पुष्टि करने के लिए एक-दूसरे की मदद कर सकते थे। मुझे इस प्रणाली को एक अच्छी 4 एच ब्रेकआउट रणनीति के साथ मिला है, इसलिए कुशल व्यापारी 300-1000 पिप्स एक दिन। मेरा विश्वास है कि हम सब एक साथ काम करते हैं हम एक साथ एक साथ कर सकते हैं। मैं सोमवार को चार्ट पोस्ट करूंगा मैं वर्तमान में GBPUSD 15 मिनट के आरआरआर पर उलटा सिर और sholders पैटर्न देख रहा हूँ। क्या आप पुष्टि करेंगे कि आरएंडटी गोल संख्या 1.6400 में डाउनट्रेन्ड को टूटी हुई कीमत के रूप में टूटी हुई ब्रेकआउट में शुक्रवार को हम (2) पुलबैक आरएन दौर नंबर 1.6500 में संभव निरंतरता (3) से 1.6700 के साथ । यह आपके EURUSD अपट्रेंड ब्रेकआउट की भी पुष्टि करेगा जो GBPUSD अप का पालन कर सकता है। इसके अलावा शुक्रवार को EURUSD के बारे में हमने देखा कि डाउनट्रेन्ड 1.4830 पर कम से टूट गया था। ब्रेकआउट (1) ऊपर की तरफ आरएन गोल संख्या 1.4 9 00 पर था। पुलबैक (2) आरएन 1.4 9 9 में था, केवल 1.6500 से दस पिप्स अगली निरंतरता (3) रविवार गुरूवार 1.5100 तक हो सकती है। मैं एमए सिस्टम के साथ भी बैंड का उपयोग करता हूं दोनों GBPUSD और EURUSD 15m पर एक तंग निचोड़ दिखाते हैं दैनिक चार्ट पर आखिरी मोमबत्ती दोनों जोड़ों को एक लाल हथौड़ा के रूप में बंद कर दिया गया है, यह दर्शाता है कि डाउनटाइंड रिवर्सल अत्यधिक रूप से बनना पसंद है। ऊपर वर्णित एक ही मूल्य कार्रवाई USDJPY, AUDUSD, EURJPY, GBPJPY, GBPCHF, EURUSD और GBPUSD पर देखी जाती है। यूएस डो जोन्स इंडेक्स डीजेआई के साथ-साथ इन युग्मों के लिए सोमवार की प्रवृत्ति यूपी को इशारा कर रही है। पिछले 14 दिनों से आईएमएचओ विथहे औसत वोल्टाइटीटी एटीआर (प्रति दिन 43 9 पिप्स) जीबीपीजेपीवाई पर मैं कहूंगा कि इस हफ्ते व्यापारियों ने इस धागे में बताए गए एमए सिस्टम का उपयोग करके इस जोड़ी को एक दिन में 300 पीपीएस का कारोबार कर सकता है। अब दूसरों के लिए EURCHF, USDCAD, USDCHF, EURGBP, और EURAUD, सभी के पास सटीक समान अन्तराल थे, लेकिन ऊपर बताए गए अनुसार उचित निर्देशों में। दैनिक मोमबत्तियां सभी कीमतों के साथ बंद हो जाती हैं और ऊपर की तरफ 1-2-3 के नीचे टूटी हुई है। सोमवार को इन जोड़ों के लिए सभी संकेतक नीचे दिए गए हैं, हालांकि सप्ताह के लिए कुछ भी संभव है। अगर हम 30 से 100 पीप टीपी के लक्ष्य के साथ इन 12 युग्मों को व्यापार करने के लिए तैयार थे तो समूह के लिए प्रति दिन 360-1000 पिप्स होंगे। यह मेरे विचार में एक समूह प्रयास करेगा जहां हम प्रवृत्ति, प्रविष्टि, टीपी और एसएल की पुष्टि करने के लिए प्रत्येक काम करते हैं। आपको क्या लगता है कि आपके पास कोई भी एटीआर रणनीति है जो 1-2-3 की रणनीति के साथ चलती है हाय महान थ्रेड मैं भी एक बहुत ही समान प्रणाली का प्रयोग कर रहा हूं। यह आपके साथ मिलकर काम करना और एक साथ व्यापार करने के लिए बहुत अच्छा होगा क्योंकि हम प्रवेश, प्रवृत्ति, एसएल, टीपी आदि की पुष्टि करने के लिए एक-दूसरे की मदद कर सकते थे। मुझे इस प्रणाली को एक अच्छी 4 एच ब्रेकआउट रणनीति के साथ मिला है, इसलिए कुशल व्यापारी 300-1000 पिप्स एक दिन। मेरा विश्वास है कि हम सब एक साथ काम करते हैं हम एक साथ एक साथ कर सकते हैं। मैं सोमवार को चार्ट पोस्ट करूंगा मैं वर्तमान में GBPUSD 15 मिनट के आरआरआर पर उलटा सिर और sholders पैटर्न देख रहा हूँ। क्या आप पुष्टि करेंगे कि मैं उस जीबीपीयूएसडी जोड़ी को भी देख रहा था, प्रति घंटा चार्ट को देखता हूं और उसी एच एन एस के गठन का गठन किया है, जो कि मेरे पास वॉच सूची में वास्तव में कोई नहीं है, लेकिन यह अभी भी जा सकता है। और वहां अभी कुछ जोड़े हैं जो अभी ठीक दिखते हैं, जिन्हें मैंने अपनी घड़ी की सूची में डाल दिया था, वो ऐसा लग रहा था कि वे अगले सत्र में जा सकते हैं। लेकिन मैं पूरी तरह से सहमत हूँ कि इस सप्ताह अगर इन सेटअपों को पकड़ लिया जाए तो बहुत सारे पीप होंगे मैं हमेशा कम जोखिम वाले उच्च संभाव्यता वाले व्यापारों की तलाश कर रहा हूं, अगर इनमें से कोई भी गलत तरीके से जाने का निर्णय लेता है, तो मैं सिर्फ मौके पर इंतजार करूँगा और उन्हें फिर से संगठित करने का इंतजार करूँगा। यूरोपीय संघ की जोड़ी ने काफी रिट्रेसमेंट किया था लेकिन यदि आप दैनिक प्रवृत्ति की रेखा को देखते हैं, जहां यह होना चाहिए, तो यह सही हो गया है, अब हमें बस जाने की जरूरत है, मैं सोच रहा हूं कि क्या ये हैं कि हम ईयू पर लगभग 1.53 अंक देख सकते हैं। मैं एटीआर का उपयोग नहीं करता जो आप मेरे चार्ट पर देखते हैं, लेकिन मैं इसका उपयोग करता हूं लेकिन मुझे यकीन है कि यह इस प्रणाली में शामिल किया जा सकता है। संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) हाय महान धागा मैं भी एक बहुत ही समान प्रणाली का प्रयोग कर रहा हूं। यह आपके साथ मिलकर काम करना और एक साथ व्यापार करने के लिए बहुत अच्छा होगा क्योंकि हम प्रवेश, प्रवृत्ति, एसएल, टीपी आदि की पुष्टि करने के लिए एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं। मुझे इस प्रणाली को अच्छी तरह से 4 एच ब्रेकआउट रणनीति के साथ मिलकर कुशल व्यापारी 300-1000 पिप्स एक दिन। मेरा विश्वास है कि हम सब एक साथ काम करते हैं हम एक साथ एक साथ कर सकते हैं। मैं सोमवार को चार्ट पोस्ट करूंगा मैं वर्तमान में GBPUSD 15 मिनट के आरआरआर पर उलटा सिर और sholders पैटर्न देख रहा हूँ। क्या आप पुष्टि करेंगे कि मेरे द्वारा उपयोग किए जाने वाले एकमात्र सूचक जो जोड़े और उनके समय के फ्रेम की खोज करता है, वे रुझान जो सूचक हैं, उन सभी जोड़ी मैं व्यापार के साथ डैश बोर्ड की तरह हैं और छोटे बक्से हरे या लाल दिखाते हैं, यदि प्रवृत्ति ऊपर या नीचे है और यह दर्शाता है कि समय सीमा किस पर है मैं कम से कम 30 मिनट में टीएफ का व्यापार नहीं करता, कम से कम जब सेटअप की तलाश में नहीं होता, तो मैं व्यापार को ट्रिगर करने के लिए छोटे टीएफ का उपयोग करता हूं, यहां एक अन्य सूचक होता है जो मैं उपयोग करता हूं, यह एक कॉपीराइट सूचक है, मैं इसका इस्तेमाल नहीं करता जिस तरह से मेरे चार्ट सेट अप हैं I सभी जोड़ों को देख सकते हैं I मेरे चार्ट के ऊपरी बाएं हिस्से में छोटी मंडल भी लाल और हरे रंग को बदलते हैं प्रत्येक सर्कल एक अलग समय सीमा का प्रतिनिधित्व करता है और रंग प्रवृत्ति दिशा का प्रतिनिधित्व करता है। डैशबोर्ड पर जब कीमत 30 और 50 एमए के बीच होती है तो छोटी सी घंटी छोटे वर्ग के बगल में समय सीमा पर दिखाई देती है जो वास्तव में अद्वितीय है वास्तव में मुझे कुछ साल पहले हेक्टर ट्रेडर से मिल गया मैं इस प्रणाली को 4 या 5 साल के लिए व्यापार कर रहा हूं और इसके साथ कुछ उत्कृष्ट सफलता मिली है। अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) मैं केवल एक अन्य सूचक जो उपयोग करता हूं वह जो कि ट्रेंड के लिए जोड़े और उनके समय के फ्रेम को खोजता है, सूचक जो सभी जोड़ी मैं व्यापार के साथ डैश बोर्ड की तरह होता है और छोटे बक्से हरे या लाल को दिखाते हैं यदि प्रवृत्ति ऊपर या नीचे होती है और यह दर्शाती है कि किस समय सीमा पर है मैं कम से कम 30 मिनट तक टीएफ का व्यापार नहीं करता, कम से कम जब सेटअप की तलाश में नहीं होता, तो मैं व्यापार को ट्रिगर करने के लिए छोटे टीएफ का उपयोग करता हूं, यहां एक अन्य सूचक है जो मैं उपयोग करता हूं, यह एक कॉपीराइट सूचक है, मैं नहीं। मुझे डैशबोर्ड प्राप्त करना पसंद है I इसलिए जब कीमत 30 और 50 एमए के बीच होती है, और घंटी बजती है तो आप व्यापार में प्रवेश करने के लिए एक मजबूत संकेत देते हैं। मुझे यकीन है कि आप पुष्टि करते हैं कि आपके 1-2-3 नियम मिले हैं, आदि। एडीआर औसत पिप्स दिखाता है कि जोड़ी उस दिन सही हो जाएगी क्या आप डैशबोर्ड का उपयोग करके एडीआर के कम से कम 50 को पकड़ने में सक्षम हैं हाँ, आप सही हैं संख्याओं में मुझे डैशबोर्ड प्राप्त करना पसंद है I इसलिए जब कीमत 30 और 50 एमए के बीच होती है, और घंटी बजती है तो आप व्यापार में प्रवेश करने के लिए एक मजबूत संकेत देते हैं। मुझे यकीन है कि आप पुष्टि करते हैं कि आपके 1-2-3 नियम मिले हैं, आदि। एडीआर औसत पिप्स दिखाता है कि जोड़ी उस दिन सही हो जाएगी क्या आप डैशबोर्ड का उपयोग करके एडीआर के कम से कम 50 को पकड़ने में सक्षम हैं हाँ, आप सही हैं संख्याओं में हां, एडीआर औसत रेंज को दर्शाता है कि जोड़ी प्रत्येक दिन चलती है, एडीआर के साथ मैं अपना टीपी सेट करता हूं और यह निर्धारित करता हूं कि व्यापार को लेने के लिए पर्याप्त जगह है या नहीं। डैश बोर्ड मैं अक्सर अक्सर उपयोग नहीं करते लेकिन कई बार मैं इसे ऊपर खींच कर देखूंगा, ऐसा लगता है कि घंटी के लिए मूल्य 50 एमए के करीब होना चाहिए, लेकिन यह दिखता है। कई बार मैं सिर्फ एक अलार्म सेट कर दूंगा मुझे पता है कि जब कीमत एक निश्चित स्तर पर पहुंच गई है, तो मेरे पास एक प्रवृत्ति लाइन भी है, जो आपके ट्रेंड लाइनों को सतर्क संकेतों में बदल देती है, जब कीमतें प्रवृत्ति की सीमा तक पहुंच जाती हैं या कितनी बार ऊपर या नीचे आप कई pips के लिए सेट किया है इसके लिए भी एक अलार्म लगता है, और मैंने उस थोड़ी मात्रा का इस्तेमाल किया है, लेकिन फिर वह एक और है जो कॉपीराइट है लेकिन मुझे लगता है कि अधिकांश प्लेटफार्मों में कुछ प्रकार की चेतावनी संकेत है, मुझे पता है कि एफएक्सट्रैडिंग स्टेशन करता है और यही वह प्लेटफॉर्म है जो मैं वास्तव में ट्रेडों को रखता हूं, और मेटाटैडर को भी अलार्म है I मुझे डैशबोर्ड प्राप्त करना पसंद है I इसलिए जब कीमत 30 और 50 एमए के बीच होती है, और घंटी बजती है तो आप व्यापार में प्रवेश करने के लिए एक मजबूत संकेत देते हैं। मुझे यकीन है कि आप पुष्टि करते हैं कि आपके 1-2-3 नियम मिले हैं, आदि। एडीआर औसत पिप्स दिखाता है कि जोड़ी उस दिन सही हो जाएगी क्या आप डैशबोर्ड का उपयोग करके एडीआर के कम से कम 50 को पकड़ने में सक्षम हैं हाँ, आप सही हैं संख्याओं में जहां तक ​​पिप्स को पकड़ना है, सबसे अच्छा संकेतक एडीआर हैं, जिनके दौर में मेरी ग्रिड सेट हैं, साथ ही मेरी ट्रेडिंग रणनीति में सिर्फ उन 2 चीजें वास्तव में शक्तिशाली हैं I एडीआर नहीं से अधिक बार सही हो गया है, और राउंड नंबर कहता है कि इतने सारे स्टॉप और लक्ष्य उन संख्याओं के आस-पास सेट किए जाते हैं जो कि कीमत की कार्रवाई न से अधिक बार उछाल जा रही है या दिशा में आगे बढ़ने से पहले थोड़ी सी जा रही है या एक और। और हां, मैं हमेशा तोड़ने की कोशिश करता हूं, फिर पुलबैक और फिर जारी रखता हूं, और मैंने अपने एसएल अधिकार को पीछे रखा, जो मुझे व्यापार में मिला, जब तक कि एसएल बहुत छोटा न हो, तब तक मैं इसे कभी भी नहीं चलता हूं, मैं इसे BE पर रख सकता हूं। Nightmoves। समय और श्रम देने के लिए आपका धन्यवाद। मैंने ट्रेंडलाइन ब्रेक्स और राउंड नंबरों के साथ प्रवेश और निकास, आदि के लिए फ़िब्स के साथ उपयोग किया है। मध्यम सफलता के साथ इसलिए मैं अपने कौशल को ठीक करने के लिए अपने व्यवस्थित दृष्टिकोण को सीखने के लिए उत्सुक हूं। आपके योगदान की सराहना की जाती है। ह्ई पिठल, वैसे मैं कोई विशेषज्ञ नहीं हूं, न ही एक पेशेवर व्यापारी हूं, हालांकि मुझे पता है कि इस तरह से मुझे कुछ उत्कृष्ट परिणाम मिलते हैं, और जब मैंने पहली बार एफएफ का दौरा करना शुरू किया तो बहुत सारे व्यापारियों ने मेरे प्रश्नों का उत्तर दें और विचारों के साथ पास करें, तो मैं व्यापार के इस पद्धति पर आया हूं और बाद में वापस नहीं देखा है। तो मुझे लगा कि मैं व्यापार करने की अपनी पद्धति साझा करूँगा और इस धागे के पीछे की संपूर्ण अवधारणा यह है कि हम सभी को जितना संभव हो उतना जोखिम के साथ पैसे कमाने की ज़रूरत नहीं, कोई सिस्टम बुलेट सबूत नहीं है, लेकिन केवल कम जोखिम वाले उच्च संभावना वाले ट्रेडों और कम होने वाले नुकसान को कम करना सफल व्यापार की कुंजी और यही वह प्रणाली है जो मैंने कभी देखा है सबसे अच्छे में से एक है। ट्रेंडलाइन अब भी उपयोग की जाती हैं जैसे वे ज्यादातर प्रणालियों में हैं और कुछ कैंडेस्टिक्स संरचनाएं उसी प्रकार से उपयोग की जाती हैं, क्योंकि वे किसी भी अन्य विधि में होती हैं, बड़ा अंतर यह है कि उन मोमबत्तियों के निर्माण के रूप में, आप देखेंगे कि मैं इस बारे में बात कर रहा हूँ क्योंकि थ्रेड पर, लेकिन उदाहरण के लिए मैं किसी और की तरह हथौड़ा कैंडेस्टीक संरचना का उपयोग करता हूं, लेकिन कुछ खास क्षेत्रों में ऐसा होने पर मैं केवल उस पर ध्यान देता हूं यह एक अच्छी तरह से सोचा सिस्टम है और नियमों के प्रति दृढ़ रहना सर्वोपरि है क्योंकि यह किसी भी प्रणाली में है। जब किसी भी एसआर से दूर होने और उत्परिवर्तित संरचनाओं के लिए इंतजार नहीं करते हैं तो ऐसी प्रविष्टियां लेना और जैसे किसी भी सिस्टम के मूल्य को मार डालेगा इस प्रणाली में मुख्य कारकों में से एक प्रवृत्ति है, यह अनिवार्य रूप से सौंपी गई रेखा नहीं है, लेकिन एमए लाइनें, वे गतिशील अर्थ हैं कि वे बाजार के साथ आगे बढ़ेंगे जहां सीधे हाथ खींचा रेखाएं नहीं होंगी, और बाज़ार सही नहीं होंगे और वे किसी भी प्रकार की शूटिंग करेंगे प्रवृत्ति की रेखा लेकिन यह जानना कि बाजार को एमए लाइनों में वापस आना पड़ता है, यह उलटा पैटर्न को देखने के लिए थोड़ा आसान बनाता है और जहां एक अगली उलटी लहर शुरू हो सकती है। एमए लाइनों के बारे में दूसरी अच्छी सुविधा यह है कि यह आपको एक विचार दे सकता है कि यह रुझान कितना स्वस्थ है, जब तक वे सभी एक ही दिशा में निर्देशित होते हैं, समानांतर, क्रम में और कीमतें 30 और 50 एमए के क्षेत्रों में अच्छी तरह से झुका रही हैं और 100 एमए के साथ खेलना नहीं है तो यह प्रवृत्ति बहुत अच्छा झकना दिख रही है। अगर लाइनें आगे और आगे बढ़ती हैं तो मैं इसे फिर से संगठित होने तक का समर्थन करना शुरू कर देता हूं फाइब्स और पिछली स्विंग लोव और ऊंचा का उपयोग अभी भी इस प्रणाली में उपयोग किया जाता है, लेकिन किसी विशेष फाइब नंबर को बंद करने की कोशिश करने के बजाय, मैं 38.2 और 61.8 फिब नंबर के बीच क्षेत्र को देख रहा हूं। मैं अपने फाइब लाइनों पर उच्च संख्या या निचली संख्याओं पर ध्यान नहीं देता फिर एक बार कीमत खिड़की तक पहुंच जाती है तो मैं एसआर के संगम को एक साथ मिलकर देखना चाहता हूं और अगर उन सभी सामंजस्य एक ही क्षेत्र में एक साथ आते हैं। ठीक है कि एक बहुत मजबूत रक्षा है और मैं परावर्तन गठन की तलाश करना शुरू कर देता हूं, अगर मेरी पिछली पंक्ति की रक्षा समाप्त हो जाती है तो मैं सेटअप पर से गुज़रता हूं और एक दूसरे के आने की प्रतीक्षा कर रहा हूं। और यह होगा तो अनुशासन महत्वपूर्ण है जैसे कि यह किसी भी व्यापार प्रणाली में है, आप यहां एक व्यापार को याद कर सकते हैं और वहां बीपीसी के लिए इंतजार कर रहे हैं लेकिन उन सबसे मायावी पिप्स को फिर से पीछे करने के अन्य अवसर होंगे।

Comments

Popular posts from this blog

विदेशी मुद्रा सामग्री काररेट्रीटेरे सूई

Tecnica delle correlazioni nel विदेशी मुद्रा

नहूम फॉरेक्सवर्ल्ड